बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उपेंद्र कुशवाहा ने CM नीतीश को दी सलाह तो JDU बोली-कोरोना संकट में राजनीति चमकाने से बाज आइए......

उपेंद्र कुशवाहा ने CM नीतीश को दी सलाह तो JDU बोली-कोरोना संकट में राजनीति चमकाने से बाज आइए......

PATNA: आरएलएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश को कई सुझाव दिए थे। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री से कहा था कि सरकार गरीबों की परेशानी कम  करने को लेकर पांच काम करे।उपेन्द्र कुशवाहा ने सुझाव देते हुए कहा कि टैक्सपेयर या अन्य जिनके एकाउंट में पैसा है, को छोड़ कर शेष सभी के एकाउंट्स में DBT के माध्यम से एक न्यूनतम निर्धारित राशि जमा की जाए। 

उपेन्द्र कुशवाहा की सलाह जेडीयू को नहीं आई रास

उपेन्द्र कुशवाहा की सलाह को जेडीयू ने खारिज कर दिया है। जनता दल यू के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद निषाद ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा को अगर सरकार के समक्ष कोई सुझाव देना ही था तो उन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर, पत्र या ईमेल के माध्यम से उनको देना चाहिए था। लेकिन इस कोरोना संकट में उन्होंने सार्वजनिक रूप से सरकार पर सवाल खड़े किए  हैं। उपेंद्र कुशवाहा कोरोना संकट के समय भी राजनीति कर रहे हैं।

जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा अभी तक 8400000 राशन कार्ड धारियों के खाते में एक - एक हजार रुपया भेजने का काम किया जा चुका है। 32488 प्रवासी बिहारियों के खाते में एक - एक हजार रुपया की सहायता राशि का ट्रांसफर किया जा चुका है. 

खाद्य उपभोक्ता संरक्षण विभाग ने बिहार के समस्त राशन कार्ड धारियों को अप्रैल माह में पहले से मिल रहे कोटा के अनाज से 5 किलो ज्यादा अनाज दिया जा रहा है. यानी 1 लाभुक कों 10 KG अनाज की सुविधा प्रदान की जा रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य के सभी पीडीएस दुकानदारों को सुबह 09:00 बजे से लेकर शाम के 4:00 बजे तक दुकान खोलने का आदेश जारी किया गया है।दुकान खोलने के साथ-साथ वहां सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन करने का भी निर्देश दिया गया है। पीडीएस दुकानदार ग्राहकों को सर्व सुलभ तरीके से राशन उपलब्ध कराने का काम कर रहे हैं.

Suggested News