बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में पीने के पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, सड़क जाम कर की जमकर नारेबाजी

मुंगेर में पीने के पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, सड़क जाम कर की जमकर नारेबाजी

MUNGER : जिले के जमालपुर प्रखंड के बाँक पंचायत के मिन्नत नगर के ग्रामीण पानी की समस्या को लेकर मुंगेर भागलपुर मार्ग को जाम कर विरोध जताया। दरअसल उमस भरी गर्मी के मौसम में पानी की किल्लत से ग्रामीणों के सब्र का बाँध टूटने लगा है। समय पर पानी की पर्याप्त आपूर्ति नहीं होने के साथ-साथ साफ पानी नहीं मिल पाना ग्रामीणों के लिए बड़ी समस्या बनी है। अपनी इन्हीं मांगों को लेकर क्षेत्र के ग्रामीण महिलाओं के साथ सड़क पर उतरे।  

मिन्नतनगर के समीप मुंगेर भागलपुर मार्ग को बांस बल्ला लगाकर जाम कर दिया। सड़क दो घंटा से अधिक समय तक जाम लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। पीएचईडी विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। जाम की वजह से वहां पर फंसे लोगों को परेशानी भी हुईं। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने ग्रामीणों को काफी मशक्कत के बाद समझा कर जाम को हटाया। विभागीय स्तर पर अधिकारियों से बातचीत करवाए जाने के बाद ग्रामीण आश्वस्त हुए और जाम खोला। जिसके बाद जाम में फंसे वाहन चालकों ने राहत की सांस ली। 

मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने कहा की गर्मी के मौसम में पानी की किल्लत बनी हुई है। न तो ढंग से पीने लायक पानी मिल रहा है और न ही घरेलू कार्यों के लिए पानी उपलब्ध हो रहा है। दो  वर्षो से ऐसी स्थिति बनी हुई है । ग्रामीणों ने कहा की एक समरसेबल से पानी काफी कम निकलता है। एक बाल्टी पानी भरने में 10 मिनट का समय लगता है। 

ऐसे में अक्सर ग्रामीणों के बीच हाथापाई की नौबत आ जाती है। पानी की समस्या को लेकर स्थानीय मुखिया और पीएचईडी विभाग के अधिकारियों के समक्ष भी अपनी बात रखीं। लेकिन, कोई समाधान नहीं होने की वजह से उन्हें मजबूरी में सड़क पर उतरना पड़ा। इधर, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम द्वारा ग्रामीणों को समझाए जाने जाम हटाने को तैयार हुऐ। बाद में विभागीय अधिकारियों से बात करते हुए ग्रामीणों को आश्वस्त किया गया कि जल्द ही समस्या से छुटकारा मिल जाएगा। जिसके बाद वे राजी हुए और जाम समाप्त किया।

मुंगेर से इम्तियाज़ खान की रिपोर्ट

Suggested News