बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में मतदाताओं ने चुनाव आयोग के फैसले का किया विरोध, इस बूथ पर एक भी मतदाता नहीं आए वोट डालने

नवादा में मतदाताओं ने चुनाव आयोग के फैसले का किया विरोध, इस बूथ पर एक भी मतदाता नहीं आए वोट डालने

NAWADA: नवादा संसदीय क्षेत्र के गोविंदपुर विधानसभा अंतर्गत कौआकोल प्रखण्ड के बूथ संख्या- 328 पर लोकसभा चुनाव को लेकर एक भी मतदाताओं ने अपना वोट का प्रयोग नहीं किया। बताया जाता है कि यहां के मतदाताओं में मतदान केंद्र उनके गांव से स्थानांतरित कर दूसरे गांव में कर दिए जाने से काफी नाराजगी थी। जिस कारण इस गांव के मतदाताओं ने अपनी नाराजगी का इजहार करते हुए वोट का बहिष्कार कर दिया।

पीठासीन अधिकारी राज कुमार प्रसाद सिन्हा ने भी एक भी मतदाताओं द्वारा वोट नहीं डाले जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि बूथ संख्या-328 पर कुल 762 मतदाताओं में 391 पुरूष एवं 371 महिला है। परंतु शुक्रवार को दोपहर तक इस मतदान केंद्र पर एक भी मतदाता वोट डालने नहीं पहुंचे। यहां तक कि इस मतदान केंद्र पर किसी भी राजनीतिक दल अथवा निर्दलीय प्रत्यशी का पोलिंग एजेंट (मतदान अभिकर्ता) तक नहीं पहुंच सका।

ग्रामीण सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दनियां गांव के मतदाताओं का बूथ उनके गांव में ही प्राथमिक विद्यालय दनियां में है। परंतु सुरक्षा कारणों से प्रशासन द्वारा उसे बार-बार स्थानांतरित कर उत्क्रमित मध्य विद्यालय पचम्बा कर दिया जाता है। ग्रामीणों के अनुसार इस गांव में जाने के लिए सड़क मार्ग का साधन नहीं है। मुख्य मार्ग से लगभग 30 किलोमीटर की दूरी जबकि जंगली मार्ग से लगभग पांच-सात किलोमीटर की पैदल दूरी तय कर मतदाताओं को स्थानांतरित मतदान केंद्र में वोट डालने जाना पड़ता है। 

पूर्व से ही सड़क निर्माण की मांग ग्रामीणों द्वारा की जाती रही है। परंतु आज तक उन लोगों के गांव तक जाने के लिए सड़क का निर्माण नहीं किया जा सका है। सड़क निर्माण कार्य नहीं होने एवं बूथ स्थानांतरण से आक्रोशित ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार कर दिया।

नवादा से अमन की रिपोर्ट

Suggested News