बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वाइफ मायके भाग जाती है....नीतीश जी देते क्यों नहीं...पटना में पत्नी का दर्द बयां कर पीटी टीचर्स का भारी बवाल

वाइफ मायके भाग जाती है....नीतीश जी देते क्यों नहीं...पटना में पत्नी का दर्द बयां कर पीटी टीचर्स का भारी बवाल

PATNA: नीतीश जी मात्र 8 हजार रुपए तनख्वाह देते हैं... इसमें ना घर का खर्चा चलता है ना कुछ, अब तो वाइफ भी मायके भाग जाती है। माँ-बाप भी साथ नहीं रहना चाहते हैं। कोई रहना चाहेगा साथ। हमलोग कंजूसी से रहते है। दरअसल, ये कहना है पीटी टीचर्स का है। पटना में अपनी मांगों को लेकर फिजिकल टीचर सड़क पर उतर गए हैं। सचिवालय गेट के पास शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशक संघ की ओर से प्रदर्शन किया जा रहा है। वहीं पुलिस प्रदर्शनकारियों को आगे बढ़ने से रोक रही है।

प्रदर्शन में शामिल पीटी टीचर नवीन कुमार सिंह ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि, नीतीश कुमार से उनकी मांग है कि हमारी मांगों को पूरी करें। हमें पूर्वकालिक करें। हमें मात्र 8 हजार रुपए दिए जाते हैं। इससे हमारे घर के खर्चे नहीं चल पाते हैं। वाइफ छोड़ के मायके चली जाती है। माँ-बाप भी साथ नहीं रहते हैं। वो लोग आर्थिक तंगी को सह रहे हैं। 

शिक्षकों का कहना है कि उनके मांग को सरकार जल्द से जल्द सुने। पीटी शिक्षक से जब सवाल किया गया है गर्दनीबाग धरनास्थल है तो वो लोग सचिवालय के पास धरना-प्रदर्शन क्यों कर रहे हैं। इस पर पीटी टीचर्स ने कहा कि, गर्दनीबाग में कोई अधिकारी नहीं जाता है इस कारण वे लोग यहां धरना कर रहे हैं। 

वहीं पुलिस प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश कर रही है। वहीं जब प्रदर्शनकारी नहीं मानें तो पुलिस ने विरोध जता रहे लोगों पर लाठीचार्ज किया। उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर मारा। महिलाओं को भी पुलिसकर्मी धकेलते हुए नजर आ रहे हैं। फिजिकल टीचर्स शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशक के सेवा शर्त और वेतनमान में सुधार की मांग कर रहे हैं। इनका वेतन 8000 रुपए है। जिसे बढ़ाने की मांग की जा रही है।

पटना से अभिजीत की रिपोर्ट

Suggested News