दहेज के लिए ससुराल वालों ने महिला की गला दबाकर की हत्या, मृतका के भाई ने पुलिस बुलाकर जीजा को करवाया गिरफ्तार

दहेज के लिए ससुराल वालों ने महिला की गला दबाकर की हत्या, मृतका के भाई ने पुलिस बुलाकर जीजा को करवाया गिरफ्तार

पटना. जिले में दहेज प्रथा के चलते एक महिला की हत्या का मामला सामने आया है. घटना पटना के रूपसपुर की है, जहां एक महिला को उसके ससुराल वालों ने गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद इसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मृतिका के पति सुधीर कुमार चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं मृतका के शव को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने उनके परिजनों को सौंप दिया है. घटना के बाद मृतका के पिता लाल बहादुर चौधरी ने रूपसपुर थाने में दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है.

इस मामले में लड़की के पिता ने अपने दामाद सहित उनके माता-पिता और बहन को भी हत्या का आरोपी बनाया है. परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार फुलवारी शरीफ के जानीपुर आंको पुर निवासी लाल बहादुर चौधरी ने अपनी बेटी चंदा कुमारी की शादी रूपसपुर थाना के धनेश्वर चौधरी के बेटे सुधीर कुमार चौधरी से वर्ष 2018 में की थी. शादी के बाद से ही चंदा के ससुराल वालों ने लगातार दहेज की मांग की कर रही थी.

परिजनों ने बताया कि चंदा अपने तीन भाइयों में इकलौती बहन थी. बड़े भाई मंटू ने बताया कि सोमवार की सुबह उनके मोबाइल पर फोन आया और बताया कि उनकी बहन की तबीयत बहुत ज्यादा खराब है. जब मंटू अपने बहन को देखने उसके ससुराल रूपसपुर चमटोली पहुंचे तो देखा कि उनकी बहन कमरे में मरी पड़ी हुई है. अपने बहन की मौत की सूचना मिलते ही मंटू कुमार अपने परिजनों को सूचना देकर सभी परिवार को रूपसपुर आने की बात कही.

इस बीच मंटू ने अपने बहनोई सुधीर कुमार चौधरी को एक कमरे में बंद कर दिया और इसकी जानकारी रूपसपुर थाने को दी. घटनास्थल पर पहुंचते ही रूपसपुर थाने में शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और चंदा के पति सुधीर कुमार को गिरफ्तार कर थाने ले आई. भाई ने आरोप लगाया कि चंदा के पति सुधीर कुमार चौधरी, उनकी सास छतिया देवी, ससुर धनेश्वर चौधरी सहित ननंद संगीता देवी ने मिलकर चंदा को गला दबाकर हत्या कर डाला है.

Find Us on Facebook

Trending News