बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी में 10 सीटों पर होनेवाले उपचुनावों योगी सरकार की बड़ी रणनीति, एक-एक सीट के लिए तीन मंत्रियों को सौंपी जिम्मेदारी

यूपी में 10 सीटों पर होनेवाले उपचुनावों योगी सरकार की बड़ी रणनीति, एक-एक सीट के लिए तीन मंत्रियों को सौंपी जिम्मेदारी

LUCKNOW  : 

लोकसभा चुनाव में यूपी में जिस तरह का प्रदर्शन भाजपा को देखने को मिला है, उसके बाद योगी सरकार अब पूरी तरह से सचेत हो गई है। यही कारण है कि यहां विधानसभा के 10 सीटों पर होनेवाले उपचुनाव को लेकर सीएम योगी ने अपने आवास पर सरकार व संगठन के लोगों के साथ बड़ी बैठक की है। बैठक में उपचुनावों को लेकर बड़ी रणनीति बनाते हुए एक एक सीट पर तीन-तीन मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है कि वह जनता के बीच भाजपा को काम बताएं। इसके लिए सभी प्रभारी मंत्रियों को अपने क्षेत्र में चुनाव खत्म होने तक दो दिन  दिन-रात विश्राम करने के लिए कहा गया है।

मुख्यमंत्री की तरफ से सभी प्रभारी मंत्रियों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि हर एक ग्रुप को कार्यकर्ताओं के साथ बात करनी है और सबसे ज्यादा फोकस बूथ को मजबूत करने में करना है। बैठक के बाद बाहर निकले कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि उपचुनाव को लेकर चर्चा हुई और सभी की जिम्मेदारी तय की गई।

बता दें, लोकसभा चुनाव में सांसद बने 9 विधायकों की सीटों समेत सीसामऊ सीट पर उप चुनाव होना है। सपा विधायक के अयोग्य घोषित होने से सीसामऊ सीट रिक्त हुई है। जिन 9 सीटों पर उप चुनाव होने हैं, उनमें मिल्कीपुर, कटेहरी, फूलपुर, मझवां, गाजियाबाद सदर, मीरापुर, खैर और कुंदरकी शामिल हैं। 

जनता के बीच भाजपा को फिर से मजबूत करने की तैयारी

लोकसभा चुनाव में यूपी में भाजपा को मिली पराजय के बाद पार्टी इन उपचुनाव में बड़ी जीत हासिल कर संदेश देना चाहती है कि भाजपा की पकड़ अभी भी यूपी के मतदाताओं पर मजबूत है। इन चुनाव को विधानसभा चुनाव 2027 की तैयारियों से भी जोड़कर देखा जा रहा है। 


Suggested News