बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में ट्रक की चपेट में आने से युवक का शरीर से कटकर अलग हुआ पैर, लोग बनाते रहे वीडियो, अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत

भागलपुर में ट्रक की चपेट में आने से युवक का शरीर से कटकर अलग हुआ पैर, लोग बनाते रहे वीडियो, अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत

BHAGALPUR : भागलपुर में सड़क दुर्घटना थमने का नाम नही ले रहा है। ताजा मामला कहलगांव थाना क्षेत्र का है। जहाँ कहलगांव थाना से महज 300 मीटर की दूरी पर एक युवक को ओवरलोड ट्रक ने रौंद दिया। घटना के दौरान युवक का एक पैर कट कर अलग हो गया और वह बुरी तरह से जख्मी हो गया। वह लगातार लोगो से मदद की गुहार लगता रहा। लेकिन स्थानीय ग्रामीण उसका वीडियो बनाते रहे। फिर किसी तरह युवक घायल अवस्था में अपने पैकेट से मोबाइल निकल कर अपने परिजन को फोन किया और घटना के बारे में जानकारी दी।

मौके पर पहुंचे परिजन पुलिस को फोन करते रहे। लेकिन स्थानीय पुलिस फोन नही उठा रही थी। उसके बाद परिजन 112 को कॉल करके इसकी सूचना दी। 30 मिनट बाद 112 की टीम घटनास्थल पर पहुंची और उसे अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया। लेकिन अनुमंडल अस्पताल का लापरवाही तो देखिए घायल अवस्था में युवक पड़ा रहा। लेकिन कोई भी डॉक्टर अस्पताल के बाहर नही आए और युवक की मृत्यु हो गई। कुछ देर बाद डॉक्टर बाहर आए और युवक को मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान अनादीपुर निवासी दयानंद झा के रूप हुई है। युवक कहलगांव के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में गार्ड का नौकरी करके अपना भरण पोषण करता था।

युवक के मृत्यु के बाद गुस्साए परिजनों ने 5 घंटा तक मुख्य सड़क मार्ग एनएच 80 को जाम कर दिया। घटनास्थल पर पहुंचे थाना अध्यक्ष अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी,  CO, DCLR लोगो काफी समझाने का प्रयास करते रहे। लेकिन परिजन किसी की बात सुनने को तैयार नहीं थे।  परिजन की एक ही मांग थी मुझे अभी मुआवजा मिले। ट्रक चालक पर कार्रवाई हो और अनुमंडल अस्पताल के प्रभारी को सस्पेंड किया जाए। हालांकि इस बात पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी तैयार हुए और काफी मशक्कत के बाद जाम को हटाया गया। वही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने कार्रवाई करते हुए कई ओवरलोड ट्रक और हाइवा को जब्त भी किया। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भागलपुर भेजा गया है।

वहीं ग्रामीणों ने पुलिस पदाधिकारी से मांग किया है की इस सड़क पर सुबह 5 बजे से रात को 9 बजे तक बड़ी गाड़ी के परिचालन पर रोक लगाया जाए। नही तो इस तरह की घटना लगातार होती रहेगी। वहीं ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है की यहां के प्रशासन ओवरलोड बड़ी गाड़ी से अवैध वसूली करके गाड़ी को जाने देते है। जिसके कारण इस तरह बड़ी दुर्घटना होती रहती है। पहले भी कई बार ओवरलोड ट्रक के कारण घटना हो चुकी है। इससे लगभग 1 महीना पूर्व कहलगांव थाना अंतर्गत अनादिपुर में एक नाबालिग को ओवरलोड ट्रक ने रौंद दिया था। जिससे कारण उस बच्ची की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। फिर कुछ ही दिन विक्रमशिला स्टेशन के पास एक युवक की सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मौत हो गई। आखिर ये मौत का सिलसिला कब तक चलता रहेगा। थाना के महज 300 मीटर की दूरी पर दुर्घटना होती और स्थानीय प्रशासन को आने में 30 मिनट का समय लगता है। आम आदमी को हमेशा डर बना रहता है की इसकी सड़क दुर्घटना हो जाए। आपको बताते चले कि इसी रास्ते में गणपत सिंह +2 विद्यालय , गांगुली स्कूल , एसएसवी कॉलेज , DAV school , सरस्वती शिशु विद्या मंदिर स्कूल , सहित कई स्कूल के बच्चे गुजरते है। हमेशा परिजनों के मन में यह दर बना हुआ रहता है की कहीं कोई अनहोनी ना हो जाए। इसके बावजूद भी ट्रक को मनमानी रुकने का नाम नही ले रहा है। पूरा दिन सड़क पर ओवरलोड वाहनों का परिचालन होता रहता है। लेकिन इस पर ध्यान देने के लिए कोई भी नही है। अब देखना यह दिलचस्प होगा कि इस तरह से ओवरलोड वाहनों पर कब कार्रवाई होती है। और कब तक यहां के स्थानीय लोग ऐसे ही सड़क दुर्घटना के शिकार होते रहेंगे। 

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट

Suggested News