बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा के युवाओं ने दिखाई प्रतिभा, पांच छात्रों ने दारोगा बन क्षेत्र का नाम किया रोशन

नवादा के युवाओं ने दिखाई प्रतिभा, पांच छात्रों ने दारोगा बन क्षेत्र का नाम किया रोशन

NAWADA: बिहार दारोगा की फाइनल मेरिट लिस्ट में कौआकोल प्रखण्ड के पांच होनहारों ने अंतिम रूप से दारोगा में चयनित होकर क्षेत्र का नाम रौशन किया है। जानकारी अनुसार कौआकोल पंचायत के बरियारपुर गांव निवासी राजद नेता और किसान परिवार से आने वाले जयपाल सिंह यादव एवं गृहिणी जिछनी देवी के छोटे पुत्र दीपक कुमार अपने तीसरे प्रयास में दारोगा बनें। 

उन्होंने सफलता का श्रेय अपने पिता, माता, गुरुजन एवं अन्य स्वजनों को दिया। वहीं कौआकोल बाजार निवासी पान दुकानदार जयप्रकाश चौरसिया उर्फ लटोरन व गृहिणी सुनैना देवी के पुत्र मुकेश कुमार का भी दरोगा में चयन हुआ है। वहीं जोरावरडीह गांव निवासी किसान हरि यादव व गृहिणी जयमंती देवी के पुत्री सरोज कुमारी का भी अंतिम रूप से दारोगा में हुआ है।

वे वर्तमान में फुलवारी जेल,पटना जिला में जेल सिपाही के पद पर कार्यरत हैं। वहीं देवनगढ़ पंचायत के रामपुर बलुआ गांव निवासी एवं मजदूर परिवार से आने वाले भरत राम एवं गृहिणी मीना देवी के पुत्र नीरज कुमार ने दरोगा बनकर इलाके में काफी गौरवांवित किया है। प्रखण्ड के नावाडीह गांव के ही निवासी किसान कुमुद कुमार सिंह के पुत्र राहुल कुमार का भी दारोगा पद पर चयन हुआ है। 

इनके भाई राकेश कुमार भी बीपीएससी से क्वालीफाई कर एसडीओ बन चुके हैं। हालांकि वे एसडीओ से इस्तीफा देकर सुल्तानगंज में भूगोल विषय के प्रोफेसर हैं। पांचों होनहारों के इस सफलता पर प्रखण्ड के लोगों में काफी खुशी देखी जा रही है।

नवादा से अमन की रिपोर्ट

Suggested News