बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूट्यूबर एल्विश यादव की बढ़ी मुश्किलें , ईडी ने पूछताछ के लिए भेजा समन, सांप के जहर वाली पार्टी मामले में भी होगी पूछताछ

यूट्यूबर एल्विश यादव की बढ़ी मुश्किलें ,  ईडी ने पूछताछ के लिए भेजा समन, सांप के जहर वाली पार्टी मामले में भी होगी पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय  ने यूट्यूबर सिद्धार्थ यादव उर्फ एल्विश यादव को उसके द्वारा आयोजित पार्टियों में नशे के लिए सांप के जहर के संदिग्ध इस्तेमाल से जुड़े मनी लांड्रिंग के एक मामले में पूछताछ के लिए 23 जुलाई को तलब किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

केंद्रीय एजेंसी ने मई में मामला दर्ज किया था और उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) जिले में पुलिस द्वारा एल्विश यादव और संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज एक प्राथमिकी और आरोप पत्र का संज्ञान लेने के बाद धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत आरोप लगाए थे।

यूट्यूबर एल्विश यादव को गौतमबुद्ध नगर पुलिस के जरिए उनके खिलाफ दर्ज सांप के जहर-रेव पार्टी मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी का समन भेजा गया है. उन्हें 23 जुलाई को ईडी की लखनऊ यूनिट के पास पूछताछ के लिए बुलाया गया है. माना जा रहा है कि इस दौरान एल्विश से सांप के जहर को लेकर पूछताछ तो की ही जाएगी. साथ ही साथ ये भी पूछा जाएगा कि क्या वह पहले भी पार्टियों में सांप की जहर सप्लाई कर चुके हैं.

सूत्रों ने बताया कि एल्विश यादव को इस सप्ताह ईडी के लखनऊ कार्यालय के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया था लेकिन उन्होंने अपनी विदेश यात्रा और पेशेवर प्रतिबद्धताओं के कारण मोहलत मांगी थी।सूत्रों ने बताया कि अब उन्हें 23 जुलाई को ईडी के जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि हरियाणा के गायक राहुल यादव उर्फ राहुल फाजिलपुरिया से इस सप्ताह ईडी ने पूछताछ की थी।

राहुल के एल्विश यादव से कथित तौर पर संबंध हैं। उन्हें फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने 17 मार्च को गिरफ्तार किया था। यादव पर आरोप है कि उसके द्वारा आयोजित पार्टियों में नशे के लिए सांप के जहर का इस्तेमाल किया जाता था।एल्विश यादव के करीबी सहयोगी और फाजिलपुरिया के नाम से मशहूर हरियाणवी गायक राहुल यादव से सोमवार को ईडी लखनऊ कार्यालय में कई घंटों तक पूछताछ की गई. फाजिलपुरिया से उनके एक गाने में सांप के इस्तेमाल को लेकर सवाल किया गया था।


Suggested News