बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस का दावा - कभी भी गिर सकती है मोदी सरकार, सीएम नीतीश को लेकर कह दी बड़ी बात, जदयू ने लगाया अराजक होने का आरोप

कांग्रेस का दावा - कभी भी गिर सकती है मोदी सरकार, सीएम नीतीश को लेकर कह दी बड़ी बात, जदयू ने लगाया अराजक होने का आरोप

पटना. लोकसभा चुनाव में भाजपा को बहुमत का 272 आंकड़ा नहीं मिला. लेकिन 240 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में बीजेपी आई और एनडीए के सहयोगी दलों के समर्थन से तीसरी बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने में सफल रहे. मोदी सरकार 3.0 कितने दिनों तक चलेगी यह सबसे बड़ा सवाल बनाकर विपक्षी दल हमलावर बना हुआ है. इस बीच, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने यह लोकसभा में बहुमत के आंकड़े (272) को पार करने के लिए अपने सहयोगियों - एन चंद्रबाबू नायडू, नीतीश कुमार, चिराग पासवान और एकनाथ शिंदे - पर निर्भर है। नरेंद्र मोदी के राजनीतिक करियर में यह पहली बार है कि वह गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता के इस वक्तव्य पर अब जदयू ने बड़ा पलटवार किया है. कांग्रेस पर अराजक होने का आरोप लगाया गया है. जनता दल (यूनाइटेड) नेता केसी त्यागी ने मल्लिकार्जुन खड़गे पर अराजकता का माहौल बनाने का प्रयास करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे आपत्तिजनक बयान देकर अराजकता और अविश्वास का माहौल बना रहे हैं। मैं इसकी निंदा करता हूं। कांग्रेस ने 99 लोकसभा सीटें जीतीं - पार्टी के लिए एक बड़ी नैतिक जीत, जिसने 2019 के आम चुनावों में सिर्फ 52 सीटें जीती थीं। विपक्ष के इंडिया गुट ने भी भारी प्रगति की और 234 लोकसभा सीटें जीतीं। एग्जिट पोल में बीजेपी की भारी जीत और कांग्रेस की हार की भविष्यवाणी की गई थी। चूंकि दोनों गठबंधनों के बीच अंतर कम था, इसलिए कथित तौर पर इंडिया गुट ने नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू को प्रस्ताव भेजा। हालांकि, दोनों नेताओं ने नरेंद्र मोदी की तीसरी सरकार का समर्थन किया। 

Suggested News