बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेलगाम अधिकारियों पर जमुई डीएम ने कसी लगाम, अब रोज अपने कार्यालय में करना होगा ये बड़ा काम...

बेलगाम अधिकारियों पर जमुई डीएम ने कसी लगाम, अब रोज अपने कार्यालय में करना होगा ये बड़ा काम...

JAMUI: बिहार के अंचल में कार्यरत अधिकारियों की बानगी से आप पहले से ही वाकिफ होंगे। प्रायः अंचल स्तर के अधिकारियों की शिकायत जिले के बड़े अधिकारी से की जाती रही है। जिसके बावजूद भी व्यवस्था में सुधार न के बराबर हो रहा है। जिले के सभी प्रखंड के बीडीओ और सीओ के कार्यालय के चक्कर लगा लगा कर आम जनता अब थक चुकी है।

ऐसे में डीएम राकेश कुमार ने पूर्व में ही बड़ी पहल करते हुए रोज सुबह 11 बजे से 12 बजे तक लोगों की फरियाद सुनते आ रहे हैं और यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले के ज्यादातर प्रखंड से लोग अपनी शिकायत लेकर डीएम ऑफिस के बाहर बड़े साहब का इंतजार करते नजर आते है। इससे साफ तौर पर कहा जा सकता है की जो काम प्रखंड स्तर पर किया जा सकता है उसके लिए लोग जिलाधिकारी का दरवाजा खटखटाने को मजबूर हैं। जिससे साफ कहा जा सकता है कि प्रखंड के अधिकारी अपने एसी चैंबर में आराम फरमा रहे है और जनता दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर हो रही है।

इसी कड़ी में लगातार प्रखंड के अधिकारियों की शिकायत मिलने के बाद डीएम साहब ने बड़ा फैसला लिया है। अब प्रखंड स्तर सहित जिलास्तरीय अधिकारियों को आमजनों की समस्या को लेकर रोजाना सुबह 10.30 से 11.30 बजे तक जनता दरबार लगाने का फरमान जारी हो गया है। अब अपने ऑफिस से गायब रहने वाले अधिकारियों पर डीएम राकेश कुमार ने लगाम कसी है।

जिससे अब आमजनों की समस्या का समाधान प्रखंड स्तर पर ही निपट जाने की संभावना बढ़ गई है। बहरहाल डीएम कार्यालय द्वारा जारी नोटिफिकेशन के बाद क्या अब अधिकारियों के काम करने के तरीकों में बदलाव आएगा या फिर ढाक के वही तीन पात वाली कहावत चरितार्थ होगी यह देखना दिलचस्प होगा। हालांकि बड़े साहब के इस कदम की आमजन प्रशंसा कर रहे हैं।


जमुई से सुमित सिंह की रिपोर्ट

Suggested News