बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जीतन हत्याकांड का खुलासा मात्र 36 घंटे में होना कानून के राज का सबूत : डॉ. संतोष कुमार सुमन

जीतन हत्याकांड का खुलासा मात्र 36 घंटे में होना कानून के राज का सबूत : डॉ. संतोष कुमार सुमन

PATNA : बिहार सरकार के सूचना प्रावैधिकी एवं लघु सिंचाई मंत्री डॉ.संतोष कुमार सुमन ने वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की निर्मम हत्या के मात्र 36 घंटे के भीतर मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी और पूरे मामले का खुलासा करने की पेशेवर तत्परता के लिए पुलिस टीम की सराहना की है। 

डॉक्टर सुमन ने कहा कि अपराध की घटनाएं कभी शून्य नहीं हो सकतीं, लेकिन जब कानून का राज होता है, तब घटना के बाद पुलिस कार्रवाई में न्यनूतम समय लगता है। उन्होंने कहा कि जो लोग आज आंकड़ों की मनमानी व्याख्या कर अपराध बढने के दावे कर रहे हैं, उन्हें बताना चाहिए कि उनके 15 साल के राज में कितने नरसंहार हुए,  हत्या-बलात्कार-अपहरण की घटनाएँ  कितनी  हुईं और अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर मामले का खुलासा करने में कितना समय लगता था? 

डॉक्टर सुमन ने कहा कि लालू-राबड़ी राज में अधिकतर आपराधिक घटनाओं के बाद पुलिस बहुत देर से मौके पर पहुँचती थी और अक्सर घटना के सबूत भी मिट जाते थे। उन्होंने कहा कि कानून की भाषा में जिसे पुलिस का रेस्पॉन्स टाइम कहते हैं, वह एनडीए के शासन में हमेशा राजद राज से बेहतर रहा। इसलिए जनता ने बार-बार एनडीए पर भरोसा जताया है।

Suggested News