बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, नीट मामले में संसद में 3 जुलाई को बहस का किया अनुरोध, 24 लाख छात्रों के भविष्य पर जताई चिंता

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, नीट मामले में संसद में 3 जुलाई को बहस का किया अनुरोध, 24 लाख छात्रों के भविष्य पर जताई चिंता

DESK. नीट परीक्षा को लेकर विपक्ष के नेता राहुल गाँधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है. राहुल ने पीएम मोदी से बुधवार यानी 3 जुलाई को संसद में NEET पर बहस का अनुरोध किया है. उन्होंने कह, हमारा उद्देश्य 24 लाख NEET उम्मीदवारों के हित में रचनात्मक रूप से जुड़ना है, जो जवाब के हकदार हैं। मेरा मानना है कि यह उचित होगा कि आप इस बहस का नेतृत्व करें। राहुल ने अपने पत्र में लिखा है. मुझे उम्मीद है कि यह पत्र आपको अच्छा लगेगा। मैं संसद में NEET पर बहस के लिए अनुरोध करने के लिए लिख रहा हूं। जैसा कि आप जानते हैं, इस मुद्दे पर बहस के लिए विपक्ष के अनुरोध को 28 जून को संसद के दोनों सदनों में अस्वीकार कर दिया गया था। कल विपक्ष ने इस मुद्दे पर फिर से चर्चा का अनुरोध किया था।



24 लाख छात्रों का उठाया मुद्दा : लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने लिखा है कि लोकसभा के माननीय अध्यक्ष ने विपक्ष को आश्वासन दिया था कि वह इस मामले पर सरकार से चर्चा करेंगे। हमारा उद्देश्य आगे का रास्ता खोजने के लिए रचनात्मक रूप से जुड़ना है। इस समय, हमारी एकमात्र चिंता भारत भर में लगभग 24 लाख NEET उम्मीदवारों का कल्याण है। लाखों परिवारों ने अपने बच्चों का पालन-पोषण करने के लिए जबरदस्त व्यक्तिगत बलिदान दिया है। कई लोगों के लिए, पेपर लीक जीवन भर के सपने के साथ विश्वासघात है। आज ये छात्र और उनके परिवार इस मुद्दे को हल करने के लिए साहसिक और निर्णायक कदम उठाने के लिए हमसे, अपने जनप्रतिनिधियों से उम्मीद कर रहे हैं। 



 सात वर्षों में 70 से अधिक पेपर लीक :उन्होंने कहा कि NEET परीक्षा पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि इसने हमारी उच्च शिक्षा प्रणाली में गहरी सड़ांध को उजागर किया है। पिछले सात वर्षों में 70 से अधिक पेपर लीक हुए हैं, जिनसे 2 करोड़ से अधिक छात्र प्रभावित हुए हैं। सरकार द्वारा अन्य परीक्षाओं को स्थगित करने तथा राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी के महानिदेशक को बदलने का कदम हमारी केंद्रीकृत परीक्षण प्रणाली की प्रणालीगत विफलता को छुपाने का एक कदम है। हमारे छात्र जवाब के हकदार हैं। 





बहस की चुनौती : पीएम मोदी को लिखे पत्र में राहुल ने कहा कि संसदीय बहस उनके विश्वास को पुनःस्थापित करने की दिशा में पहला कदम है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मैं सरकार से अनुरोध करता हूँ कि कल (3 जुलाई) सदन में बहस की सुविधा प्रदान की जाए। मेरा मानना है कि छात्रों के हित में यदि आप इस बहस का नेतृत्व करें तो यह उचित होगा।


Suggested News