BIHAR NEWS : छात्र राजद ने स्थायी कुलपति की मांग को लेकर किया प्रदर्शन, विवि में जड़ा ताला, कर्मियों को बनाया बंधक

BIHAR NEWS : छात्र राजद ने स्थायी कुलपति की मांग को लेकर किया प्रदर्शन, विवि में जड़ा ताला, कर्मियों को बनाया बंधक

BHAGALPUR : बिहार के भागलपुर स्थित तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में कई महीनों से स्थाई कुलपति नहीं है। पूर्व कुलपति के रिटायर हो जाने के बाद बीआरए बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर के कुलपति डॉ हनुमान प्रसाद पांडे को भागलपुर यूनिवर्सिटी का भी प्रभार दिया गया है। वे दो दो विश्वविद्यालय को संभाल नहीं पा रहे है। तकरीबन 8 महीने से 6 हजार से ज्यादा डिग्रीयों पर हस्ताक्षर नहीं हो पाए हैं। कई कर्मचारियों के फाइल यू ही पड़े हुए हैं। विश्वविद्यालय का शैक्षणिक स्तर बद से बदतर होता जा रहा है। स्थाई कुलपति की मांग को लेकर प्रदर्शनकारी कभी ढोल नगाड़े बजाकर, कभी इश्तिहार चिपकाकर, कभी टॉर्च से स्थाई कुलपति ढूंढने की मांग करते नज़र आते हैं। 


इसी सिलसिले में आज छात्र राजद के कार्यकर्ता भी स्थाई कुलपति की मांग को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासनिक भवन के सामने घंटों प्रदर्शन करते दिखे। इस दौरान कार्यकर्त्ता जमकर नारेबाजी करते दिखे। उन्होंने विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को बंधक बना लिया और घंटों प्रशासनिक भवन  की बिजली भी काटी गई। इन छात्र राजद के कार्यकर्ताओ की भी मांग यही है की जल्द से जल्द स्थाई कुलपति भागलपुर विश्वविद्यालय में आए ,नहीं तो यह  प्रदर्शन भयावह रूप लेगा। छात्र राजद के कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय प्रशासनिक भवन में ताला जड़ दिया। उसमें कई कर्मचारी और छात्र छात्राएं भी फंसे रहे।बाद में विश्वविद्यालय थाना के पहल पर प्रशासनिक भवन के अंदर फसे कर्मचारियों और छात्रों को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। 

इस प्रदर्शन में लालू यादव, आशुतोष कुमार, दयानंद कुमार, अभिमन्यु कुमार, नितीश कुमार, सावन कुमार, राज कुमार, उमर ताज अंसारी के अलावे सैकड़ों संख्या में छात्र उपस्थित थे। वहीं दूसरी ओर छात्र संघर्ष मोर्चा और अंग क्रांति सेना के तत्वावधान में विश्वविद्यालय में स्थाई कुलपति की मांग को लेकर कुलाधिपति का पुतला दहन किया गया। अंग क्रांति सेना के शशि रंजन ने कहा कि जब तक विश्वविद्यालय में स्थाई कुलपति नहीं आते हैं तब तक हमलोगों का यह आंदोलन निरंतर चलता रहेगा। छात्र के भविष्य के साथ विश्वविद्यालय खिलवाड़ कर रही है यह कहीं से सही नहीं है।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News