बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे तेजस्वी यादव, बिहार में सरकार बनाने के बाद अब तक इतने देशों की कर चुके हैं यात्रा

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे तेजस्वी यादव, बिहार में सरकार बनाने के बाद अब तक इतने देशों की कर चुके हैं यात्रा

NEW DELHI :  बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव अब ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएंगे। जिसके लिए उन्होंने दिल्ली की अदालत से अनुमति मांगी है। बताया गया कि अगले साल 6 जनवरी का तेजस्वी ऑस्ट्रेलिया जाने का कार्यक्रम है।

इससे पहले आज लैंड फॉर जॉब केस में आज नई दिल्ली के  सीबीआई स्पेशल राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान तेजस्वी की ओर से कोर्ट में अर्जी दाखिल कर उन्होंने विदेश यात्रा की अनुमति देने की मांग की है। उन्होंने अदालत से तेजस्वी का पासपोर्ट रिलीज करने की मांग की। उन्होंने कहा कि अगले महीने तेजस्वी यादव ऑस्ट्रेलिया जाना चाहते हैं, इसकी अनुमति दी जाए। कोर्ट इस अर्जी पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा। 

इससे पहले अक्टूबर महीने में भी तेजस्वी ने सीबीआई कोर्ट में पासपोर्ट रिलीज करने की अर्जी दाखिल की थी। कोर्ट ने उनकी अर्जी को स्वीकार करते हुए उन्हें विदेश दौरे की अनुमति दी थी। इसके बाद तेजस्वी यादव एक हफ्ते के लिए जापान दौरे पर गए थे। यह पूरी तरह सरकारी कार्यक्रम था। 

आज सुनवाई में क्या हुआ

दिल्ली की सीबीआई स्पेशल राउज एवेन्यू कोर्ट में बुधवार को रेलवे में जमीन के बदले नौकरी देने के मामले पर सुनवाई हुई। इस केस में तेजस्वी के अलावा आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, पूर्व सीएम राबड़ी देवी, सांसद मीसा भारती समेत कुल 17 आरोपी हैं। हालांकि, लालू-तेजस्वी समेत अन्य आरोपी कोर्ट में सशरीर उपस्थित नहीं हुए। उनकी ओर से वकील ने कोर्ट में उनका पक्ष रखा।


Suggested News