बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में स्कूलों में छुट्टी को लेकर नए सिरे से तैयार किया जाएगा कैलेंडर, एसीएस ने बनाई कमेटी

बिहार में स्कूलों में छुट्टी को लेकर नए सिरे से तैयार किया जाएगा कैलेंडर, एसीएस ने बनाई कमेटी

PATNA : शिक्षा विभाग में केके पाठक की जगह नए एसीएस बने एस सिद्घार्थ अब पूरी तरह से एक्टिव हो गए हैं। न सिर्फ वह स्कूलों के निरीक्षण के लिए पहुंच रहे हैं। बल्कि उसके साथ ही लगातार कई बड़े फैसले भी ले रहे हैं। जिसमें सबसे महत्वपूर्ण स्कूलों में स्कूलों में छुट्टियों के कैलेंडर के निर्धारण को लेकर कमेटी का निर्धारण है। 



बता दें कि स्कूलों में IAS के के पाठक ने स्कूल में छुट्टी की कटौती कर बिहार सरकार की काफी किरकिरी कराई थी। अब ACS डॉ. सिद्धार्थ ने इसके लिए एक नया रास्ता अपनाया है। शिक्षा विभाग में स्कूल कैलेंडर के लिए नई कमेटी बनाई है। स्कूल कैलेंडर 2024-25 के लिए यह कमेटी बनाई गई है। यह कमेटी अवकाश तालिका का निर्माण करेगी। बिहार के पर्व-त्योहार खासकर महिलाओं को ध्यान में रखकर कैलेंडर 2024-25 बनाएगी।



इस कमेटी को लेकर शिक्षा विभाग ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया  है।  इसमें कहा गया है कि शिक्षा विभाग के सचिव कमेटी के अध्यक्ष होंगे। तीन सदस्यीय टीम में शिक्षा परियोजना निदेशक, प्राथमिक शिक्षा निदेशक और माध्यमिक शिक्षा निदेशक सदस्य बनाए गए हैं। यह समिति 15 दिनों के अंदर कैलेंडर 2024-25 तैयार कर शिक्षा विभाग को सौंपेंगे। कैलेंडर 2024-25 पर शिक्षा मंत्री मुहर लगाएंगे।




Suggested News