बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विधानसभा चुनाव में भाजपा से मुंह की खाने के बाद इंडी गठबंधन की दिल्ली में बैठक, राजद सुप्रीमो लालू -तेजस्वी के साथ मीटिंग में भाग लेने आज होंगे रवाना...

विधानसभा चुनाव में भाजपा से मुंह की खाने के बाद इंडी गठबंधन की दिल्ली में बैठक, राजद सुप्रीमो लालू -तेजस्वी के साथ मीटिंग में भाग लेने आज होंगे रवाना...

PATNA: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद विपक्षी दलों में बखौलाहट है। विपक्ष अब लोकसभा चुनाव के लिए जीतोड़ मेहनत कर रही है। तीन राज्यों में मिली हार के बाद कांग्रेस की सक्रियता बढ़ गई है। आनन फानन में कांग्रेस ने 6 दिसंबर को सभी क्षेत्रीय दलों की बैठक बुलाई थी, हालांकि, इस बैठक में कई कारणों से बिहार के सीएम नीतीश कुमार, राजद सुप्रीमो लालू यादव, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी सहित कई नेता शामिल नहीं हो रहे थे। जिस कारण इस बैठक को रद्द कर दिया गया था। वहीं एक बार फिर इंडिया गठबंधन की बैठक 19 दिसंबर को होने जा रही है। इस बैठक में सभी क्षेत्रीय दलों के नेता शामिल हो रहे हैं। इस बैठक में शामिल होने के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार, राजद सुप्रीमो लालू यादव और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज दिल्ली के लिए रवाना होंगे। 

दरअसल, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज दिल्ली के लिए रवाना होंगे। 19 दिसंबर को इंडिया एलायंस की होने वाली बैठक लालू यादव और तेजस्वी यादव शिरकत करेंगे। आज यानी सोमवार को विशेष विमान से दोनों दिल्ली पहुंचेगें। बीते दिनों लालू यादव ने बताया था कि इंडिया गठबंधन की बैठक 18 दिसंबर को होने वाली है। हालांकि अब बैठक 19 दिसंबर को हो रही है और इस बैठक में शामिल होने के लिए सभी नेता आज दिल्ली के लिए रवाना होंगे। 


मालूम हो कि, इंडिया गठबंधन में लालू यादव भी अहम भूमिका निभा रहे हैं। उनके कहने पर कई नेता इस गठबंधन में शामिल हुए हैं। पहले ममता बनर्जी,फिर एम के स्टालिन, शरद पवार जिसे कई और नेता लालू प्रसाद यादव के कहने पर इस गठबंधन में शामिल हुए। गौरतलब हो कि, इंडिया गठबंधन की तीन बैठक पहले ही हो चुकी है। पहली बैठक पटना में सीएम नीतीश के नेतृत्व में हुई थी, फिर दूसरी बैठक बेंगलुरु और तीसरी बैठक मुबंई में हुई थी। वहीं कल यानी मंगलवार को चौथी बैठक दिल्ली में आयोजित होने जा रही है। 

इस बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक को अहम बताया जा रहा है, चुंकि इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर सभी रणनीति तय होने की कयाश लगाई जा रही है। कितनी सीटों पर कौन चुनाव लड़ेगा इस बात का फैसला इस बैठक में हो सकता है। साथ ही इंडिया गठबंधन के संयोजक का नाम भी फाइनल किया जा सकता है। क्योंकि अब चुनाव नजदीक है और समय कम है लिहाजा इस बैठक से कई उम्मीदें जताई जा रही है।साथ ही इंडिया गठबंधन की रैली कहां होगी इसकी भी तिथि इस बैठक में तय हो सकती है। लेकिन सबसे अहम बात यह है कि सीटों का बंटवारा कैसे होगा। 

Suggested News