बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BJP नहीं चाहती रिक्शा चलाने, नाला साफ करने वालों को आरक्षण मिले, आरक्षण को लेकर धरने पर बैठे तेजस्वी ने लगाया आरोप

BJP नहीं चाहती रिक्शा चलाने, नाला साफ करने वालों को आरक्षण मिले, आरक्षण को लेकर धरने पर बैठे तेजस्वी ने लगाया आरोप

PATNA : आरक्षण का परसेंट बढ़ाने को लेकर आज प्रदेश के सभी जिलों में राजद द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। इस कड़ी में पटना राजद कार्यालय में तेजस्वी यादव सहित कई पार्टी नेता भी धरने पर बैठे नजर आए। इस दौरान तेजस्वी ने भाजपा पर आरक्षण नहीं देने का आरोप लगाया। 

तेजस्वी यादव ने कहा कि ये नहीं चाहते है कि रिक्शा चलाने, नाला साफ करने वालों को आरक्षण मिले। बीजेपी के लोग चाहते हैं जो लोग नीचे हैं, वह जिंदगी भर नीचे ही रहे और उनका विकास नहीं हो। चंद लोगों को ही मलाई खाने का अधिकार है।

नीतीश कुमार के भरोसे चल रही केंद्र सरकार

तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार अगर केंद्र को अपना समर्थन नहीं दे तो मोदी सरकार गिर जाएगी। इसके बावजूद नीतीश कुमार चुप क्यों है। नीतीश कुमार सिर्फ चुप रहने के लिए बने है या काम भी करेंगे? नेता प्रतिपक्ष ने यह भी कहा कि हम लोगों को बहुत गालियां दी जाती है। जितनी ज्यादा गालियां दी जा रही है, हम लोग उतने ज्यादा मजबूत हो रहे हैं।

इस दौरान अशोक चौधरी का नाम लिए बगैर तेजस्वी यादव ने कहा कि आज भी लोग जाति को लेकर गाली दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि चाहे जिस जाति में गरीबी हो, उसे मिटाने का प्रयास होना चाहिए।

राज्य सरकार की वजह से कोर्ट ने रोक लगायी रोक

वहीं धरने पर बैठे राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने यह भी कहा कि 'राज्य सरकार के नकारात्मक रवैए और न्यायालय में सही तरीके से बातों को नहीं रखने के कारण कोर्ट ने इस पर रोक लगा दिया है। यदि इसे संविधान की नौवीं अनुसूची में शामिल कर लिया जाता है तो न्यायिक प्रक्रिया पर खुद से रोक लग जाएगी।'

उन्होंने कहा कि आरक्षण और जातीय जनगणना की मांग को लेकर सभी जिला मुख्यालयों पर धरना देंगे। आरक्षण जब तक नहीं मिलेगा, लालू प्रसाद के निर्देश और तेजस्वी यादव के नेतृत्व में राजद सड़क से लेकर सदन तक अभियान को जारी रखेगी।


Suggested News