बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के अशोक राजपथ को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए अधिकारियों संग सड़क पर उतरे डीएम, सड़क को बता दिया बेहद खराब

पटना के अशोक राजपथ को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए अधिकारियों संग सड़क पर उतरे डीएम, सड़क को बता दिया बेहद खराब

PATNA : पटना के अशोक राजपथ को जाम से राहत दिलाने के लिए जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया है।   इस दौरान जिलाधिकारी ने अशोक राजपथ पर बन रहे डबल-डेकर फ्लाइओवर के निर्माण कार्य के मद्देनजर ट्रैफिक मैनेजमेंट हेतु विभिन्न स्थलों का यथा कारगिल चौक, बीएन कॉलेज, कुल्हड़िया कॉम्प्लेक्स, सब्जी बाग, बांकीपुर पोस्ट ऑफिस, अंजुमन इस्लामिया, पटना मार्केट, पटना मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल का भ्रमण कर जाम से राहत दिलाने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिया । 

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान माना कि यहां सड़कों की स्थिति अच्छी नहीं है। आए दिन यहां जाम की समस्याओं से आम लोगो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वहीं मौसम के बदलते स्वरूप में परियोजनाओं के कारण काफी धूल वातावरण में फैलता है वही कृष्णा घाट , एनआईटी और गुलबी घाट रिवर फ्रंट एरिया में सुबह शाम स्थानीय सहित आम लोग टहलते है जिन्हे धूल मिट्टी का सामना करना पड़ता है इन्ही खास मुद्दों को लेकर और उसके निराकरण के लिए डीडीसी, एसडीएम,परियोजनाओं के इंजीनियर्स सहित ट्रैफिक पुलिस अधीक्षक के साथ तमाम जगहों का मुआयना किया जा रहा है।

  उन्होंने बीआरपीएनएनएल एवं मेट्रो के अधिकारियों को निर्देश दिया कि डबल डेकर फ्लाइओवर तथा मेट्रो का संरचना कार्य ऐसे करें कि ट्रैफिक की समस्या न हो।  जिलाधिकारी ने पुलिस उपाधीक्षक (यातायात) को निदेश दिया कि बेहतर ट्रैफिक मैनेजमेंट सुनिश्चित करें। 

अनुमंडल पदाधिकारी, पटना सदर तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को यातायात प्रबंधन तथा अतिक्रमण हटाओ अभियान का नियमित अनुश्रवण करने का निर्देश दिया गया।

विदित हो कि पटना के अशोक राजपथ पर डबल डेकर फ्लाइओवर का काम तेजी से चल रहा है। बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड (BRPNNL) के द्वारा इस पुल का निर्माण किया जा रहा है। इसके निर्माण कार्य पूर्ण होने पर अशोक राजपथ पर लगने वाले जाम से लोगों को मुक्ति मिलेगी। 

पटना से अनिल की रिपोर्ट


Suggested News